Stay Informed, Stay Connected with Times of Hindi 24 for The Ultimate Destination for Trending News, Sports Updates, Automobile Buzz, and Bollywood Gossips, etc.!

Govt Employees: इन राज्य कर्मियों के लिए खुशखबरी इस भत्ते में की जाएगी बढ़ोतरी, जारी हुआ आदेश

देशभर में युवाओं के अंदर सरकारी नौकरी को लेकर बहुत ज्यादा क्रेज देखने को मिल रहा है हर कोई व्यक्ति केवल सरकारी नौकरी करना चाहता है क्योंकि उन्हें पता है कि जो सुविधा अपने प्राइवेट सेक्टर में काम करते हुए मिलेंगे उससे कहीं ज्यादा सुविधाएं उन्हें सरकारी नौकरी में मिल जाएंगी।

सरकारी कर्मचारियों (Govt Employees) के लिए राज्य सरकार और केंद्र सरकार समय-समय पर सैलरी बढ़ोतरी हो या फिर उनके महंगाई भत्ते या फिर अन्य कई भत्ते इनमें बढ़ोतरी को लेकर घोषणा करती रहती हैं। हमने देखा कि दीपावली से पहले और दीपावली के बाद कुछ राज्य सरकार ने कर्मचारियों की महंगाई भत्ते (DA) में बढ़ोतरी करने के आदेश भी जारी किए थे।

 

 

अब हाल ही में उत्तराखंड सरकार (Uttarakhand Sarkar) की तरफ से भी बहुत बड़ी अपडेट निकल कर सामने आ रही है मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) के द्वारा बहुत बड़ा फैसला लिया गया है जिसके तहत राज्य कर्मियों के वाहन भत्ते में बढ़ोतरी करने का आदेश जारी हुआ है।

इस घोषणा की बात से ही प्रदेश के कर्मचारियों के चेहरे खुशी से खिलाफ उठे होंगे क्योंकि अब उनकी सैलरी में ₹4000 तक की बढ़ोतरी देखने को मिलने वाली है।बताया जा रहा है कि लेवल के हिसाब से कर्मचारियों के वाहन भत्ते में बढ़ोतरी की जाएगी।

सबसे पहले बात करते हैं लेवल 10 के कर्मचारियों की तो उनके वाहन भत्ते में 4000 की बढ़ोतरी,7-9 लेवल के कर्मचारियों के वाहन भत्ते में 3000 की बढ़ोतरी,4-6 लेवल के करचारियों के वाहन भत्ते में 2000 इसके अलावा 1-3 लेवल वाले कर्मचारियों के वाहन भत्ते में 1200 की बढ़ोतरी की जाएगी।

किन कर्मचारियों को मिलेगा लाभ:

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वहां भत्ते में बढ़ोतरी सभी कर्मचारियों के लिए नहीं होने वाली है केवल उन्हीं कर्मचारियों को मिलेगी जो अपने पर्सनल वाहन का इस्तेमाल सरकारी काम के लिए करते हैं। जिन्हें सरकार की तरफ से वाहन दिया गया है उन्हें इस भत्ते का फायदा नहीं मिलेगा।

जो कर्मचारी इसका लाभ उठाना चाहता है तो उसे प्रमाण पत्र देने की आवश्यकता होगी जिससे सरकार को पता चल सके कि वाकई में वह अपने पर्सनल वाहन का इस्तेमाल सरकारी काम के लिए कर रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.